Samarpan Diwas Samagam 2023 at Samalkha, Haryana

अपना जीवन मानवता को समर्पित करने वाले बाबा हरदेव सिंह जी महाराज की स्मृति में शनिवार, 13 मई, 2023 को पूरे भारत में संत निरंकारी मिशन के सभी अंचलों और शाखाओं में समर्पण दिवस कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज इस दिन शाम 05:00 बजे से संत निरंकारी आध्यात्मिक स्थल, समालखा, हरियाणा में आयोजित होने वाले 'समर्पण दिवस' कार्यक्रम को आशीर्वाद देंगी। रात्रि 09:00 बजे तक

समालखा के आसपास के 150 किलोमीटर के दायरे में दिल्ली, एनसीआर और क्षेत्रों के संत संत निरंकारी आध्यात्मिक स्थल, समालखा पहुंचेंगे और आशीर्वाद लेंगे।

नोट: 14 मई, 2023 को पूरे भारत में किसी भी शाखा में कोई सत्संग नहीं होगा। 13 मई को भारत में हर ब्रांच पर समर्पण दिवस का कार्यक्रम होगा जिसमें हम सभी सतगुरु बाबा हरदेव सिंह जी महाराज किस खिलाड़ियों को याद करेंगे।


क्यों होता है समर्पण दिवस?
संत निरंकारी मिशन के पुर्व सतगुरु बाबा हरदेव सिंह जी महाराज का निधन 13 मई 2016 को सड़क हादसे में हो गया था। जिसके बाद सतगुरु माता सविंदर हरदेव जी महाराज ने मिशन को संभाला। और आज सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज मिशन को संभाल रहे हैं।
बाबा हरदेव सिंह जी महाराज ने अपना पूरा जीवन सत्य, प्रेम, इकत्व, भाईचारा और इंसानियत के लिए समर्पित कर दिया । उनकी याद में हम हर साल 13 मई को समर्पण दिवस के रूप में मनाते हैं और हर व्यक्ति हमें निरंकार का रूप देखते हैं। बाबा हरदेव सिंह जी महाराज की सिख भाइयों को याद करते हैं। और सतगुरु हर व्यक्ति को पूरी तरह से निरंकार को अपना जीवन समर्पित करने की शिक्षा देते हैं। समर्पण दिवस की शुरुआत माता सविंदर जी ने की।
धन निरंकार जी।
Post a Comment (0)
Previous Post Next Post